[सच या झूठ] kya PUBG banned ho gya India me|PUBG Banned in India

Spread the love

नमस्कार इस वक्त की सबसे बड़ी खबर निकल के आरही है pubg लेकर kya  PUBG banned ho gya India me|PUBG Banned in India बता दें कि भारत और चीन के बीच जारी तनाव (India-China tension) के कारण सरकार ने तीसरी बार चीनी मोबाइल ऐप्स (India bans 118 Chinese Apps) पर बैन लगाया है।

जो तारीफे योग्य है लेकिन इस बार सर्कार कुछ अलग ही कदम उठाया है सरकार ने इस बार लोकप्रिय गेमिंग ऐप पबजी (PUBG banned in India) समेत 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया गया है। और साथ में सरकार का कहना है कि चीनी application से राष्ट्रीय सुरक्षा को चोट पहुँच सकती है

इसलिए सरकार ने राष्ट्रय सुरक्षा को हवाला देते हुए pubg Banned in India किया

जिसके लिए सरकार को भरतीय जनता सराहती है क्योँकि इससे बहुत बुरी लत स्टूडेंट्स को लग गयी वे कई घंटों तक pubg game खेलते थे और पढाई पे भी ध्यान नही दे पाते थे जिनसे उनकी मॉनसिक के साथ साथ शारीरिक समश्या भी उतपन हो जाती थी

आप क्या कहते है PUBG Banned को लेकर Comment Box में जरूंर बताये

इस बार जिन चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाया गया है उनमें पबजी के अलावा लिविक, वीचैट वर्क और वीचैट रीडिंग, ऐपलॉक, कैरम फ्रेंड्स जैसे मोबाइल ऐप शामिल हैं।

PUBG banned ho gya India me|PUBG Banned in India

डेटा चोरी और भारत की सुरक्षा और संप्रभुता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल थे ये ऐप
मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि उसे इन ऐप्स के बारे में कई शिकायतें मिली थीं। हमें कई ऐसी रिपोर्ट्स मिली थीं कि एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद कुछ मोबाइल ऐप यूजर्स के डेटा को चोरी कर रही हैं और उन्हें लगातार देश से बाहर स्थित अपने सर्वर तक अवैध रूप से पहुंचा रही हैं।

अब तक 224 चीनी मोबाइल ऐप्स पर लगा प्रतिबंध
इससे पहले लोकप्रिय टिकटॉक समेत चीन के कई ऐप पर प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं। जून के आखिर में भारत ने टिकटॉक, हेलो समेत चीन के 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। बाद में जुलाई के आखिर में 47 और चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाया गया। इस तरह अबतक चीन के 224 ऐप पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है।

इससे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें


Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top